नई दिल्ली: ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग की मंजूरी मिलने के बाद ड्रग फर्म ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने हल्के से मध्यम COVID-19 मरीजों के इलाज के लिए ब्रांड नाम FabiFlu के तहत एंटीवायरल दवा फेविपिरविर लॉन्च की है। । मूल्य per 103 प्रति टैबलेट के आधार पर, प्रिस्क्रिप्शन-आधारित दवा 34 टैबलेट की स्ट्रिप के लिए at 3,500 की MRP पर 200 mg टैबलेट के रूप में उपलब्ध होगी।

नई कोविद -19 दवा के बारे में जानने के लिए 10 बातें:

1) फेविविरविर की अनुशंसित खुराक दिन में दो बार दैनिक रूप से 1,800 मिलीग्राम है, इसके बाद दिन में दो बार दैनिक रूप से 800 मिलीग्राम है। यह एक डॉक्टर के पर्चे पर आधारित दवा है।

2) दवा अस्पतालों और खुदरा चैनल के माध्यम से उपलब्ध होगी, ग्लेनमार्क ने कहा।

3) डॉ। रोमेल टिकू, एसोसिएट डायरेक्टर, इंटरनल मेडिसिन, मैक्स हेल्थकेयर, ने कहा कि दवा एक “संभावित गेम-चेंजर” हो सकती है। “हमारे पास अधिक डेटा नहीं है, लेकिन हमारे पास जो भी डेटा है वह दिखाता है कि यह आशाजनक है। हमारे पास अगले दो महीनों में दवा की प्रभावकारिता के बारे में स्पष्ट जानकारी होगी। प्रारंभिक रिपोर्ट आशाजनक है जिसका अर्थ है कि वे (ग्लेनमार्क)। यह काम करता है, ”उन्होंने पीटीआई को बताया। “यह एक प्रारंभिक चरण में दिया जाना है और यह एक संभावित गेम चेंजर है क्योंकि इसे टैबलेट के रूप में दिया जा सकता है और इस प्रकार यह आसान है, और अपेक्षाकृत सस्ती है,” उन्होंने कहा।

4) ग्लेनमार्क अपने अंकलेश्वर संयंत्र में दवा के लिए सक्रिय दवा सामग्री (एपीआई) का उत्पादन कर रहा है, जबकि इसके बद्दी संयंत्र में निर्माण किया जा रहा है।

5) Favipiravir का उपयोग कोरोनोवायरस रोगियों के लिए किया जा सकता है, जैसे सह-रुग्ण स्थितियों जैसे मधुमेह और हृदय रोग के साथ हल्के से मध्यम COVID-19 लक्षण, ग्लेनमार्क ने कहा।

6) यह चार दिनों के भीतर वायरल लोड में तेजी से कमी प्रदान करता है और तेजी से रोगसूचक और रेडियोलॉजिकल सुधार प्रदान करता है। दवा निर्माता ने कहा कि फेवीपिरवीर ने हल्के से मध्यम सीओवीआईडी ​​-19 मामलों में 88 प्रतिशत तक नैदानिक ​​सुधार दिखाया है।

7) फेविपिरविर को मजबूत नैदानिक ​​साक्ष्य द्वारा समर्थित किया गया है, जो हल्के से मध्यम कोविद -19 के रोगियों में उत्साहजनक परिणाम दिखाता है। यह 20-90 प्लस आयु वर्ग में उल्लेखनीय नैदानिक ​​सुधार के साथ व्यापक स्पेक्ट्रम आरएनए वायरस कवरेज प्रदान करता है।

8) ग्लेनमार्क भारत की पहली कंपनी थी जिसे कोविद -19 रोगियों के लिए फ़ेविपिरविर एंटीवायरल गोलियों के चरण -3 नैदानिक ​​परीक्षण का संचालन करने के लिए दवा नियामक की स्वीकृति प्राप्त हुई थी।

9) फेविपिरविर, फुजीफिल्म कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी जापान के एविगन ऑफ फुजीफिल्म टोयामा केमिकल का एक सामान्य संस्करण है।

10) प्रति रोगी न्यूनतम दो स्ट्रिप्स को ध्यान में रखते हुए, ग्लेनमार्क पहले महीने में ही लगभग 82,500 रोगियों के लिए फैबफ्लू प्रदान कर सकेगा।

Categories:

technoobie

Hello, I'm a newbie In this field but i will try to do my best ...

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *